Thursday, September 19, 2024
Google search engine
HomeHindiहजारीबाग यूथ विंग की प्रयास रंग लाई 24 घंटे में राष्ट्रीय ध्वज...

हजारीबाग यूथ विंग की प्रयास रंग लाई 24 घंटे में राष्ट्रीय ध्वज लहराने लगा- चंद्रप्रकाश जैन

हजारीबाग देश की गौरव व सम्मान का प्रतीक 100 फीट ऊंचाई पर लगाई गई राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा रेलवे स्टेशन पर सोमवार को सुबह से शान से लहराता हुआ नजर आया। बीते 23 जनवरी 2021 को रेलवे विभाग के द्वारा हजारीबाग रेलवे स्टेशन में 100 फीट ऊंची राष्ट्रीय ध्वज को स्थापित की गई थी,हजारीबाग वासियों में देशभक्ति की भावनाओं को जगाने का मकसद था परंतु यह तिरंगा हर कुछ महीने में अपने निर्धारित स्थान से गायब होती नजर आती है।

IMG 20230313 WA0041 scaled

रविवार को राष्ट्रीय ध्वज गायब देख हजारीबाग यूथ विंग के संरक्षक ने टि्वटर के माध्यम से रेल मंत्री सहित अन्य अधिकारियों को सूचित किया। जिसके पश्चात रेलवे सेवा की ऑफिशियल आईडीसी से डीआरएम धनबाद को संबंधित अधिकारियों को सूचित करने का निर्देश दिया गया। जिसके पश्चात डीआरएम धनबाद ने वरिष्ठ मंडल अभियंता” सीनियर ऑफिसर को इस पर ध्यान देने के लिए कहा जिसके एक घंटा के पश्चात सीनियर ऑफिसर के द्वारा राष्ट्रीय ध्वज को लगाकर उसकी तस्वीर साझा की गई। 24 घंटा के उपरांत राष्ट्रीय ध्वज अपने निर्धारित स्थान पर लहरता नजर आया।

इधर रेलवे स्टेशन पर तिरंगा लहरता देख हजारीबाग यूथ विंग के संरक्षक चंद्रप्रकाश जैन, अध्यक्ष लखन खंडेलवाल, सचिव संजय कुमार, उपाध्यक्ष विकास केसरी, वरिष्ठ समाजसेवी जय प्रकाश खंडेलवाल, वीरेंद्र गर्ग उर्फ बिट्टू बिहारी, शनि देव, डॉ वी वेंकटश,राज वर्मा, विकास तिवारी, अजीत चंद्रवंशी सहित कई लोगो ने हर्ष व्यक्त किया है।

IMG 20230313 WA0042 scaled

हजारीबाग यूथ विंग के संरक्षक चंद्र प्रकाश जैन ने कहा कि यूथ विंग का प्रयास रंग लाई 24 घंटे में राष्ट्रीय ध्वज लहराने लगा।
इस प्रयास के लिए यूथ विंग के हर एक सदस्य बधाई के पात्र हैं। साथ ही कहा कि राष्ट्रीय ध्वज को लहरता देख मन काफी प्रसन्न हुआ। तीव्रता से संज्ञान लेने के लिए देश के रेल मंत्री अश्विनी वैभव, धनबाद डीआरएम, धनबाद के वरिष्ठ मंडल अभियंता” सहित रेल विभाग के उच्च अधिकारियों को हृदय से आभार प्रकट करता हूं।

RELATED ARTICLES

Most Popular