Friday, September 20, 2024
Google search engine
HomeHindiतेरापंथ प्रोफेशनल फोरम के साइक्लोथॉन कार्यक्रम में 3500 से अधिक लोगों ने...

तेरापंथ प्रोफेशनल फोरम के साइक्लोथॉन कार्यक्रम में 3500 से अधिक लोगों ने लिया भाग

टीपीएफ के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंकज ओस्तवाल और राष्ट्रीय महासचिव विमल शाह ने देश भर में 3500 से ज्यादा 45 अधिक जगह से फिटनेस की जागरूकता बढ़ाने के लिए रवाना किया।

तेरापंथ प्रोफेशनल फोरम की साइक्लोथॉन इवेंट में समाज के 3500 से अधिक लोगों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया।

तेरापंथ प्रोफेशनल फोरम द्वारा रविवार सुबह आयोजित TPF संकल्प साइक्लोथॉन कार्यक्रम में जैन तेरापंथ समाज के 1,000 से अधिक सदस्यों ने जोरदार उत्साह के साथ भाग लिया।

तेरापंथ प्रोफेशनल फोरम (TPF) में जैन तेरापंथ समाज के उच्च योग्यता वाले व्यवसायी और उद्यमी शामिल हैं। इस फोरम ने शिक्षा और फिटनेस(स्वस्थता) के बारे में जागरूकता को बढ़ावा देने के लिए साइक्लोथॉन का आयोजन किया था। यह साइक्लोथॉन जैन तेरापंथ समुदाय से संबंधित 15 वर्ष से अधिक आयु के सभी व्यक्तियों के लिए खुला था।

सहभागियों ने जुंबा एक्सरसाइज के साथ इवेंट के लिए वार्म अप किया। साइक्लोथॉन को TPF के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंकज ओसवाल, राष्ट्रीय महासचिव विमल शाह, ट्रस्टी रायचंद लुनिया, TPF अहमदाबाद के अध्यक्ष राकेश गुगलिया, TPF अहमदाबाद के सचिव अभिषेक मालू और साइक्लोथॉन के राष्ट्रीय संयोजक श्रेयांस बाफना ने झंडी दिखाकर रवाना किया।

TPF अहमदाबाद के अध्यक्ष श्री राकेश गुगलिया ने कहा कि, “हम साइक्लोथॉन में लगभग 500 लोगों के भाग लेने की उम्मीद कर रहे थे। हालांकि, इस आयोजन में जैन तेरापंथ समाज के सदस्यों की उत्साहपूर्ण प्रतिसाद एवं शिक्षा और स्वास्थ्य के लिए हमारी पहल का समर्थन करने के कारण सहभागियों की संख्या 1,000 पार पहुंच गई थी। हम सहभागियेों के उत्साह और भागीदारी के लिए आभारी हैं और अगली बार एक इससे भी बड़ा कार्यक्रम होने की आशा करते हैं। हम पुलिस और अन्य अधिकारियों को उनके समर्थन और साइक्लोथॉन को सुचारू रूप से संचालित करने में सहयोग देने के लिए उनका आभार व्यक्त करते हैं।

यह साइक्लोथॉन साबरमती रिवरफ्रंट से शुरू हुआ और दफनाला, चेवर कॉम्प्लेक्स, राजस्थान अस्पताल, तेरापंथ भवन, ओसवाल भवन और मधुरम टॉवर होकर 7 किमी की दूरी तय करने के बाद उसी स्थान पर समाप्त हुआ। विजेताओं को मेडल और पुरस्कार प्रदान किए गए, साथ ही सभी सहभागियों को आकर्षक उपहार भी दिए गए।

श्री राकेश गुगलिया ने मार्च माह में आचार्य श्री महाश्रमणजी की अहमदाबाद की 21 दिवसीय पावन यात्रा के बारे में भी सामुदायिक सभा को जानकारी दी। उन्होंने समुदाय के और अधिक सदस्यों से तेरापंथ प्रोफेशनल फोरम से जुड़ने की अपील की। हाल में अहमदाबाद में इस फोरम के 325 सदस्य हैं और मार्च के कार्यक्रम से पहले इसके सदस्यों की संख्या 501 हो जाने की उम्मीद है।

उन्होंने कहा कि, “यह पहली बार होगा जब तेरापंथ प्रोफेशनल फोरम को अहमदाबाद में आचार्य श्री के दर्शन का लाभ मिलेगा। 21 साल पहले जब वे यहां आए थे, तब फोरम मौजूद नहीं था। मैं कामना करता हूं कि और सदस्य हमारे साथ जुड़ें जिससे उन्हें आचार्य श्री की सेवा करने का अवसर प्राप्त हो सकें।”

इस साइक्लोथॉन को श्री जैन श्वेतांबर तेरापंथी सभा, तेरापंथ युवक परिषद, तेरापंथ महिला मंडल और अणुव्रत समिति का समर्थन प्राप्त हुआ था।

RELATED ARTICLES

Most Popular