Friday, September 20, 2024
Google search engine
HomeNewsभाकपा माले ने की सब्जी विक्रेता किसानों के साथ बैठक, संगठन बनाकर...

भाकपा माले ने की सब्जी विक्रेता किसानों के साथ बैठक, संगठन बनाकर अपने सवालों पर संघर्ष का किया गया ऐलान

गिरिडीह: आसपास के इलाके से गिरिडीह शहर के हटिया तथा अन्य जगहों पर सब्जी बेचने वाले छोटे किसानों की उनके विभिन्न सवालों पर आज भाकपा माले तथा अखिल भारतीय किसान महासभा संग एक बैठक संपन्न हुई।

बैठक की अध्यक्षता जगलाल प्रसाद वर्मा तथा संचालन लीलो प्रसाद वर्मा ने करते हुए कहा कि आए दिन उनके साथ मारपीट की घटना होती क्योंकि एकाध व्यापारियों के द्वारा जबरन उनकी सब्जी सस्ती दर पर खरीदने की कोशिश होती है और नहीं देने पर उनके साथ जोर जबरदस्ती और मारपीट की घटना को अंजाम दिया जाता है।

आज भी ऐसी ही एक घटना हुई जिसमें कुंदन कुमार वर्मा नामक एक किसान के साथ मारपीट की गई। यद्यपि हटिया में मौजूद कई लोगों सहित माले नेताओं की मौजूदगी में मामले को सलटा कर आपसी भाईचारे के तहत आगे काम-काज करने पर सहमति बन गई।

किसानों ने कहा कि, इसके अलावे भी उनकी खेती-बारी को लेकर कई समस्याएं हैं, जिसका वे समाधान चाहते हैं।

वहीं, बैठक को संबोधित करते हुए भाकपा माले के राज्य कमेटी सदस्य राजेश यादव, जिला कमिटी सदस्य राजेश सिन्हा तथा गिरिडीह नगर के माले नेता नौशाद अहमद चांद ने किसानों से संगठित होने की अपील करते हुए कहा कि, भाकपा माले तथा अखिल भारतीय किसान सभा ही किसानों के सवालों का समुचित समाधान कर सकती है। नेताओं ने हटिया में मौजूद व्यापारियों तथा किसानों को आपसी एकता बनाकर रहने की अपील की साथ ही कहा कि, किसी के साथ भी जोर जबरदस्ती करने की इजाजत नहीं है, अगर दुबारा ऐसा हुआ तो दोषी व्यक्ति पर कार्रवाई के लिए एकता बद्ध होकर जोरदार संघर्ष किया जाएगा।

आगामी 11 फरवरी को इसी सवाल पर किसानों की एक बड़ी बैठक आयोजित करने का भी ऐलान किया गया।

आज की बैठक में मुख्य रूप से कुंदन कुमार वर्मा, कैलाश प्र. वर्मा, मनोहर प्र. वर्मा, विजय प्र. वर्मा, वकील वर्मा, लक्ष्मण वर्मा, राजेश वर्मा, प्रकाश वर्मा, राजू वर्मा, मुकेश वर्मा, प्रवीण वर्मा, मिंटू वर्मा, संतोष वर्मा, उमेश वर्मा, महेंद्र वर्मा, जयकांत वर्मा, श्रीकांत वर्मा आदि मौजूद थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular