Thursday, October 10, 2024
Google search engine
HomeHindiआस्था : बड़ा बाजार दुर्गा पूजा महासमिति के द्वारा निकाली गई माता...

आस्था : बड़ा बाजार दुर्गा पूजा महासमिति के द्वारा निकाली गई माता रानी की भव्य डोली यात्रा

  • जय माता दी के जयघोष के साथ भव्य रूप से निकला डोली यात्रा
  • यह यात्रा हमारी धार्मिक आस्था और समाज की एकता का प्रतीक है। :– दीप नारायण निषाद
  • डोली यात्रा में आपकी भारी उपस्थिति हमें अत्यंत गर्व का अनुभव कराती है। :– ओम प्रकाश गुप्ता

हजारीबाग। शहर के बड़ा बाजार दुर्गा पूजा महासमिति के द्वारा गुरुवार को महासप्तमी के दिन प्रातः काल में पूजा पंडाल से भव्य डोली यात्रा निकाली गई। डोली यात्रा में आगे-आगे बंगाल से आने वाले ढाक की विशेष प्रस्तुति रही। तो वही डोली यात्रा के पीछे-पीछे महिलाएं लाल पीली साड़ी एवं पुरुष कुर्ता पजामा में शामिल हुए, सभी डोली यात्रा के दौरान फूलों की वर्षा कर मां के आगमन पर स्वागत कर रहे थे, साथ ही सभी लोग जय माता दी की जयकारों की गूंज लगा रहे थे। डोली यात्रा पूजा पंडाल से बड़ा बाजार चौक,बंशी लाल चौक होते हुए बुढ़वा महादेव तालाब पहुंची जहां पर पूजा अर्चना की गई। पुन: डोली यात्रा वापस पूजा पंडाल पहुंची जहां पर महासमिति की पूजा अर्चना विधिवत रूप से प्रारंभ की गई। बंगाल से आए पुजारी के द्वारा पुजा अर्चना कराया जा रहा है। डोली यात्रा में कई श्रद्धालु शामिल हुए। वही पष्ठी को माता रानी का पट खोला गया था। महासमिति के द्वारा महा सप्तमी के अवसर पर पूजा पंडाल के समीप महाभोग का वितरण किया गया।

मौके पर सचिव दीप नारायण निषाद ने कहा कि बड़ा बाजार दुर्गा पूजा महासमिति की ओर से मैं सभी श्रद्धालुओं का हार्दिक धन्यवाद करता हूं, जिन्होंने इतनी बड़ी संख्या में इस डोली यात्रा में भाग लिया और इसे सफल बनाया। यह यात्रा हमारी धार्मिक आस्था और समाज की एकता का प्रतीक है। हर वर्ष यह आयोजन किया जाता है,जिससे न केवल हमारी आस्था और विश्वास को बल मिलता है, बल्कि सामाजिक समरसता और भाईचारे का संदेश भी फैलता है।

मौके पर उपाध्यक्ष सह कोर कमेटी के सदस्य ओम प्रकाश गुप्ता ने बताया कि इस वर्ष की भव्य डोली यात्रा में आपकी भारी उपस्थिति हमें अत्यंत गर्व का अनुभव कराती है। मैं सभी श्रद्धालुओं का तहेदिल से धन्यवाद करता हूं जिन्होंने इस पवित्र आयोजन में सम्मिलित होकर इसे सफल बनाया। माँ दुर्गा की कृपा से यह आयोजन हर वर्ष और अधिक भव्य और विशेष होता जा रहा है, और यह हमारी आस्था और सामाजिक समर्पण का प्रमाण है। मैं माँ दुर्गा से प्रार्थना करता हूँ कि वे हम सब पर अपनी कृपा बनाए रखें और समाज में प्रेम, समृद्धि और शांति का मार्ग प्रशस्त करें।

मौके पर महासमिति सचिव दीप नारायण निषाद,ओम प्रकाश गुप्ता,दिलीप जायसवाल,शिव शंकर गुप्ता,महेंद्र गुप्ता,उदय शंकर गुप्ता,लखन निषाद,बाल गोविंद निषाद,राजेश गुप्ता,प्रमोद खंडेलवाल, तरुण गुप्ता,रितेश खण्डेलवाल,राजीव सिन्हा,पंकज कसेरा, प्रोफेसर प्रवीण कुमार,दिलीप सोनी,अर्जुन यादव,संजय यादव,सतीश गुप्ता,शैलेश कुमार,संदीप जयसवाल, आशुतोष चौधरी,साहिल कुमार,आदित्य कुमार,अभय निषाद, सचिन कुमार,राज कुमार,यश राज, सहित कई महिलाएं एवं पुरुष मौजूद थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular