Thursday, September 19, 2024
Google search engine
HomeHindiहजारीबाग यूथ विंग ने विद्यार्थियों एवं जरूरतमंदों के बीच किया कंबल का...

हजारीबाग यूथ विंग ने विद्यार्थियों एवं जरूरतमंदों के बीच किया कंबल का वितरण 

  • कार्मेल स्कूल के हिंदी मीडियम के विद्यार्थियों को भी प्रदान किया गया कंबल
  • जरूरतमंदों के बीच ऐसे कुछ समय बिताकर आत्मीयता की भाव उत्पन्न होती है- चंद्र प्रकाश जैन

हजारीबाग- शहर में मौसम के बदले मिजाज़ और बढ़ती कंपकपाती ठंड के बीच पिछले एक महीने से लगातार जरूरतमंदों की सेवा में हजारीबाग यूथ विंग के द्वारा कंबल का वितरण किया जा रहा है इसी के नियमित रविवार को संत कोलंबस कॉलेज के निकट दर्जनों गरीब,असहाय और लाचार महिला- पुरुषों को कंबल का वितरण किया गया, वहीं इसी क्रम मे कारमेल स्कूल के हिंदी मीडियम के विद्यार्थी जो गरीब परिवार से तालुकात रखते हैं उने कंबल प्रदान किया गया हजारीबाग यूथ विंग के द्वारा शाम में अलाव की व्यवस्था की जा रही है। जिसे रिक्शा चालक,राहगीर एवं आम जनता को प्रचंड ठंड से राहत मिल सके। पिछले दो वर्षों से लगातार यह सेवा किया जा रहा है। हजारीबाग यूथ विंग के द्वारा अब तक करीब 900 से भी अधिक कंबल का वितरण किया जा चुका है। यूथ विंग की प्रयास है कि ऐसे व्यक्तियों तक हम पहुंचे जिन्हें एक कंबल तक मुनासिब नहीं हो पाता है।

Hazaribagh Youth Wing distributed blankets among students and needy

संरक्षक चंद्र प्रकाश जैन ने कहा की पिछले एक महीने से लगातार कंबल का वितरण किया जा रहा है। यह सेवा फरवरी महीने तक निरंतर रूप से चलती रहेगी साथ कहा कि जरूरतमंदों के बीच ऐसे कुछ समय बिताकर आत्मीयता की भाव उत्पन्न होती है, वह हृदय को सुकून देती है और मन को निश्छल करके अभिभूत कर देती है, यूथ विंग के द्वारा एक छोटी पहल किया गया है जरूरतमंदों को ठंड से राहत दिलाने के लिए।

मौके पर संरक्षक चंद्र प्रकाश जैन,सचिव संजय कुमार, उपाध्यक्ष विकास केसरी, कोषाध्यक्ष रितेश खण्डेलवाल,प्रिंस कसेरा,उदित तिवारी, मोहम्मद ताजुद्दीन, प्रवेक जैन उर्फ रौशन एवं अमन कुमार पासवान सहित कई लोग मौजूद थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular