Friday, September 20, 2024
Google search engine
HomeHindiयोग विद्या प्रणिक हीलिंग फाउंडेशन ट्रस्ट के द्वारा गुरु पूर्णिमा के दिन...

योग विद्या प्रणिक हीलिंग फाउंडेशन ट्रस्ट के द्वारा गुरु पूर्णिमा के दिन होगा हीलिंग कार्यक्रम का आयोजन

  • 16 वर्ष की आयु से ऊपर वाले सभी लोग इस कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं।

हजारीबाग: जहां एक और हर कोई अपने इलाज के लिए विभिन्न प्रकार की दवाइयों की ओर अग्रसर हो रहा है तो वहीं शहर की बहू, बेटियों के द्वारा योग विद्या प्रणिक हीलिंग फाउंडेशन ट्रस्ट के तत्वधान में 4 मई गुरु पूर्णिमा के शुभ अवसर पर हीलिंग कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। यह कार्यक्रम शहर के ए के इंटरनेशनल मे सुबह 05 बजे से 07 बजे तक आयोजित किया जाएगा। इस कार्यक्रम के जरिए लोगों में आ रहे तनाव को दूर किया जाएगा।

बताया जाता है कि बुद्ध पूर्णिमा के दिन मांगी गई मुरादे पूर्ण होती है। टीम के द्वारा इसीलिए 4 मई बुद्ध पूर्णिमा के दिन कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है।

टीम की सदस्यों के द्वारा पिछले 6 महीनों से हीलिंग का कोर्स कराया जा रहा है। जिसमें स्थानीय शिक्षक के साथ रांची के शिक्षक के द्वारा जानकारी दी जाती है।

क्या है हीलिंग

हीलिंग एक पद्धति है जैसे की आयुर्वेद है, होमियोपैथी है, एलॉपथी है, यूनानी है और बहुत सारी पद्धतियाँ है. सबके अपने अपने तरीके है काम करने के. लेकिन हीलिंग बिलकुल ही अलग है, हीलिंग स्थूल शरीर की बजाये प्राण शरीर पर काम करती है।

जितनी भी अन्य पद्धतियाँ है वो स्थूल शरीर पर काम करती है. लेकिन हीलिंग स्थूल शरीर की बजाये प्राण शरीर पर काम करती है. इस स्थूल शरीर के पीछे प्राण शरीर ही है जो स्थूल शरीर को एनिमेट कर रहा है. प्राण विद्या का इस्तेमाल करते हुए हीलिंग न केवल स्थूल शरीर को सही करती है बल्कि हीलिंग मानसिक रोगों में भी बखूबी काम करती है।

कार्यक्रम को लेकर टीम के सदस्यों के द्वारा गुलमोहर पब्लिक स्कूल की प्रिंसिपल विद्या बक्शी को आमंत्रित करते हुए कहा गया है कि आप अपने साथ स्कूल के बच्चे तथा शिक्षक को कार्यक्रम में लेकर अवश्य आएं। वहां दिए जा रहे हीलिंग की जानकारी से बच्चों में काफी ऊर्जा संचालित होगी।

वही मौके पर लता जैन ने कहा कि कार्यक्रम को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई है कार्यक्रम में समस्त हजारीबाग वासी सादर आमंत्रित हैं यह कार्यक्रम के जरिए लोग अपने तनाव को दूर कर सकेंगे। कार्यक्रम में बतौर शिक्षक रांची से पधारेंगे कार्यक्रम में प्रवेश शुल्क निशुल्क रखा गया है। वही साथ ही बताया कि इस कार्यक्रम में विशेष सहयोग हजारीबाग यूथ विंग के समस्त पदाधिकारियों एवं सदस्यों के साथ कई संगठन का  मिल रहा है।

RELATED ARTICLES

Most Popular