Saturday, October 5, 2024
Google search engine
HomeHindiHazaribag यूथ विंग के प्रयास से महज 1 घंटे में गर्भवती महिला...

Hazaribag यूथ विंग के प्रयास से महज 1 घंटे में गर्भवती महिला को उपलब्ध कराया गया रक्त

  • परिजनों ने जताया आभार, रक्तदाता को किया प्रणाम
  • रक्तदाता रवि कुमार के जज्बे को सलाम- चंद्र प्रकाश जैन

हजारीबाग। इस भागदौड़ की भरी जिंदगी में बहुत ही कम देखा जाता है कि कोई दूसरों की समस्याओं को हल करने के लिए तत्पर नजर आता है। परंतु यह चीज हजारीबाग शहर में बुधवार को साक्षात रुप से देखा गया शहर के सामाजिक एवं धार्मिक कार्यों में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करने वाले हजारीबाग यूथ विंग के पदाधिकारियों को इचाक के बरका कला निवासी विक्की कुमार के द्वारा सूचित किया गया कि ओ नेगेटिव ब्लड की अत्यंत आवश्यकता है। जिसके पश्चात यूथ विंग के तमाम पदाधिकारी एवं सदस्य संबंधित रक्त की खोजबीन में जुट गए।

इसी बीच शहर के महेश चौक निवासी रवि कुमार से रक्तदान करने का आग्रह किया गया जिसके पश्चात वो आनन-फानन में शेख भिखारी मेडिकल कॉलेज ऑफ अस्पताल में स्थित ब्लड बैंक परिसर पहुंचकर रक्तदान कर गर्भवती महिला की जान बचाई।

बताया जाता है कि गर्भवती महिला के परिजनों के द्वारा जानकारी मिलते ही महज 1 घंटे में हजारीबाग यूथ विंग ने रक्त उपलब्ध करवाया है।

मौके पर संरक्षक चंद्र प्रकाश जैन, उपाध्यक्ष विकास केसरी, कोषाध्यक्ष रितेश खंडेलवाल, डॉक्टर वी वेंकटेश, विकास तिवारी सहित कई लोग मौजूद थे।

मौके पर हजारीबाग यूथ विंग के संरक्षक चंद्र प्रकाश जैन ने रक्तदाता रवि कुमार के जज्बे को सलाम करते हुए कहा कि हर व्यक्ति को रक्तदान अवश्य करना चाहिए क्योंकि रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं होता।

वही मौके पर गर्भवती महिला के पति विक्की कुमार ने रक्तदाता रवि कुमार को आभार प्रकट करते हुए उन्हें प्रणाम किया कहा कि आप हमारे परिवार के लिए देवदूत साबित हुए हैं।

मौके पर रक्तदाता रवि कुमार ने कहा कि रक्त जीवन का सबसे महत्वपूर्ण भाग में से एक है, हमें इसे दूसरों को देकर उसकी जिंदगी अवश्य बचानी चाहिए क्योंकि व्यक्ति हर 3 माह के बाद रक्तदान कर सकता।

RELATED ARTICLES

Most Popular