Friday, September 20, 2024
Google search engine
HomeHindiफाइनल में नही चली दबंगई, तेलुगु वारियर्स ने जीत लिया सीसीएल 2023!

फाइनल में नही चली दबंगई, तेलुगु वारियर्स ने जीत लिया सीसीएल 2023!

भोजपुरी दबंग और तेलुगु वारियर्स के बीच बीती रात विशाखापत्तनम में सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग का फाइनल मुक़ाबला खेला गया । इस फाइनल मुकाबले में भोजपुरी दबंग के कप्तान मनोज तिवारी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। यहां इनका निर्णय गलत साबित हुआ और पूरी टीम पहली पारी में 10 ओवर में सिर्फ 72 रन ही बना सकी । जवाब में अखिल अकिनेनी की कप्तानी में उतरी तेलुगु वारियर्स ने जबरदस्त शुरुआत करते हुए कप्तान अखिल अकिनेनी के तूफानी बल्लेबाजी के दम पर पहली पारी में 10 ओवर में ही 104 रन का पहाड़ खड़ा कर दिया । इस तरह से तेलुगु वॉरियर्स को भोजपुरी दबंग पर 32 रन की महत्वपूर्ण लीड मिल गई ।

IMG 20230326 WA0004 scaled

फिर भोजपुरी दबंग को जरूरत थी कि दूसरी पारी में जबरदस्त बल्लेबाज़ी की लेकिन कोई भी बल्लेबाज टिक कर नहीं खेल पाया और फाइनल मैच का दबाव साफ साफ इनकी बल्लेबाजी पर दिखा । पहली पारी के 32 रन के दबाव में भोजपुरी टीम बिखरती चली गई और सिर्फ आदित्य ओझा 13 गेंद पर 31 रन व उदय तिवारी ने ही 18 गेंद पर 34 रन बनाकर कुछ सङ्घर्ष किया लेकिन वो पर्याप्त साबित नहीं हुआ । और भोजपुरी दबंग ने अपनी दूसरी पारी में सिर्फ 89 रन बना सकी । इस तरह से तेलुगु वॉरियर्स को आखिरी पारी में इस सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग के टाइटल को जीतने के लिए सिर्फ 58 रन का टारगेट मिला । जिसे की तेलुगु वॉरियर्स ने आसानी से फतह कर लिया ।

T20 फॉर्मेट में खेला गया सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग इस बार नए पैटर्न के तहत 10-10 ओवर की दो दो पारियों में खेला गया । ऐसा प्रयोग इसबार नया था और इसने इस टूर्नामेंट को जबरदस्त सफलता दिलाई । हर मैच में स्टेडियम में दर्शक जमकर मैच देखने पहुँचे और जमकर अपने अपने दितारों को प्रोत्साहित करने का काम किया । इसबार का सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग बेहद सफल रहा ।

RELATED ARTICLES

Most Popular