Friday, September 20, 2024
Google search engine
HomeEntertainmentफोटोफिट संगीत के साथ World Music Day मनाएं और हमारे गायकों का...

फोटोफिट संगीत के साथ World Music Day मनाएं और हमारे गायकों का सम्मान करें – फोटोफिट म्यूजिक निदेशक राजीव जॉन सॉसन

संगीत जीवन का एक अभिन्न अंग है क्योंकि यह आत्मा को छूता है और सद्भाव और खुशी को बढ़ाता है। संगीत को दुनिया में कोई हरा नहीं सकता। ध्वनि जब लय, माधुर्य और सामंजस्य के साथ मिल जाती है तो हमें जो परिणाम मिलता है वह संगीत है। संगीत की कोई भाषा नहीं होती और इसीलिए कहा जाता है कि संगीत अपने शुद्धतम रूप में लाखों दिलों को छू सकता है।

श्री राजीव जॉन सॉसन, फोटोफिट म्यूजिक के निदेशक, जो एक संगीतकार भी हैं, बचपन से ही संगीत के साथ अपने सबसे गहन चिंतन और जुड़ाव प्रदान करते हैं। संगीत एक दिव्य कला है जो अतुलनीय भावनाओं के माध्यम से संचार करती है। सूक्ष्म रूप से संगीत सम्मोहन का एक रूप है जो मन को पकड़ लेता है और आपको सभी नकारात्मक भावनाओं से मुक्त कर देता है। विश्व संगीत दिवस एक ऐसा अवसर है जो हमें संगीत की संपूर्ण संरचना और दुनिया और मानव पर इसके प्रभाव का जश्न मनाने की अनुमति देता है।

श्री राजीव जॉन सॉसन आगे कहते हैं, संगीत की कोई शैली नहीं होती है, हालांकि एक विशिष्ट क्षेत्र की विशिष्ट लय खुद को अलग करती है और जहां से यह स्पष्ट रूप से आती है, उस पर प्रकाश डालती है और संगीत बनाना निस्संदेह जीवन का सार है।

World Music Day

संगीत क लिए अपने योगदान और दृढ़ता के लिए संगीतकारों और गायकों को सम्मानित करने के लिए हर साल विश्व संगीत दिवस मनाया जाता है, जो रचनात्मक दिमाग और हर चीज को जीवन देता है। संगीत के बिना दुनिया का कोई मतलब नहीं होगा और इस कला की शक्ति का जश्न मनाने के लिए विश्व संगीत दिवस मनाया जाता है। फोटोफिट म्यूजिक के निर्माता सुरेश भानुशाली कहते हैं कि विश्व संगीत दिवस मनाने का प्राथमिक उद्देश्य सभी को मुफ्त संगीत प्रदान करना है और इसके अलावा संगीतकारों को उनके काम को दुनिया के सामने पेश करने के लिए प्रोत्साहित करना है।

श्री सुरेश भानुशाली और फोटोफिट म्यूजिक अवधारणा को अच्छी तरह समझते हैं और उन्होंने विभिन्न शैलियों में संगीत से जुडी हर प्रतिभा का पता लगाया है। फोटोफिट म्यूजिक ने पूरे दिल से संगीत के विभिन्न रूपों से खुद को सुसज्जित किया है और विभिन्न बोलियों से संबंधित अपने संगीत क्षेत्रों में विविधता लाई है। हिंदी हो, क्षेत्रीय हो, ध्यान हो, भक्ति हो, फोटोफिट म्यूजिक ने अपनी छाप छोड़ी है और गर्व से इसे आगे बढ़ाया है।

यह भी कहा गया है, संगीत में आत्मा को ऊपर उठाने, और ऊर्जा और प्रेरणा देने की क्षमता है। जब हम संगीत सुनते हैं तो यह हमारी आध्यात्मिकता को बढ़ाता है और हमें आत्म-प्रेरित बनने के लिए मजबूर करता है। अध्ययनों से यह भी पता चला है कि संगीत सुनना दिमाग और सेहत के लिए स्वस्थ है। इसका उपयोग चिंता को कम करने और एक आशावादी दृष्टिकोण के साथ मूड को बढ़ावा देने के लिए किया जा सकता है। और, इस प्रकार, Photofit Music ने निर्माता सुरेश भानुशाली के साथ मिलकर फोटोफिट म्यूजिक कंपनी, फोटोफिट हरियाणवी, फोटोफिट मेडिटेशन और फोटोफिट भक्ति को दुनिया में संगीत के विभिन्न रूपों और शैलियों को लाने के लिए सफलतापूर्वक स्थापित किया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular