Friday, September 20, 2024
Google search engine
HomeNewsशायद ही कभी एटीएम में रहती थी राशि, फिर कैसे 26 लाख...

शायद ही कभी एटीएम में रहती थी राशि, फिर कैसे 26 लाख थे, चोरी या साजिश, जांच जारी!

जीटी रोड स्थित सिंघरावां एसबीआई एटीएम में बीते दिनों हुए 26 लाख चोरी मामले पर सस्पेंस बना हुआ है। बरही डीएसपी नाजीर अख्तर व सर्किल इंस्पेक्टर रोहित सिंह खुद मामले के जाँच पड़ताल में जुटे है। चोरी का पूरा मामला बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरे में दर्ज हो चुका है।

एटीएम का इतिहास रहा है की…

इन सबके बीच पूरे प्रकरण पर एक आसपास के ग्राहकों के बीच एक बड़ा सवाल बना हुआ है कि जिस एटीएम में चोरी की घटना को अंजाम दिया गया है उस एटीएम का इतिहास रहा है कि आप जब भी राशि निकासी के लिए जाए हर एक दो दिन में आपको राशि नही रहने की शिकायत मिलता रहा है।

अगले तीन दिनों तब बैंक बंद रहेगा तो फिर…

सवाल उठना लाजमी है जिस दिन एटीएम में राशि डाला जाता है उसी रात को ही चोरी होना कैसे हुआ, एटीएम में रख रखाव व देख-रेख करने वाली कंपनी को जब ये बात पता था कि अगले तीन दिनों तब बैंक बंद रहेगा, बैंकों में लोगों का आना जाना न के बराबर होगा फिर कैसे इतनी बड़ी राशि डाल दिया गया।

एटीएम में इतनी बड़ी राशि डालने का क्या औचित्य…?

डिजिटल युग मे ज्यादातर लोग ऑनलाइन राशि का लेन-देन किया करते है फिर एटीएम में इतनी बड़ी राशि डालने का क्या औचित्य है। इन सभी सवालों का जवाब पुलिस ढूंढने का प्रयास कर रही है व चोरों तक पहुँचने का कोशिश जारी है।

पब्लिक वाई-फाई का इस्तेमाल सावधानी से करें, नहीं तो आपका डेटा हो सकता है लीक!

बहरहाल आने वाला वक्त बताएगा कि क्या सच मे एटीएम में 26 लाख था या कुछ मामला छुपा है। क्या एटीएम में राशि डालने वाली कंपनी का तो मिलीभगत भगत नही है।

जाँच पड़ताल जारी है, दोषियो पर होगा कार्यवाई : डीएसपी

इस संदर्भ में पूछे जाने पर डीएसपी नाजीर अख्तर ने बताया कि घटना सूचना के बाद से ही पुलिस हरकत में है। मामले का जाँच पड़ताल जारी है। कहा अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगा। जो भी इस मामले में संलिप्तता की जाँच हो रही है दोषियो पर कार्यवाई होगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular