Friday, September 20, 2024
Google search engine
HomeNewsगाल्होबार तथा खरकी मवि को उच्च विद्यालय में उत्क्रमित करने की मांग

गाल्होबार तथा खरकी मवि को उच्च विद्यालय में उत्क्रमित करने की मांग

विष्णुगढ़ प्रखंड के गाल्होबार राजकीय मध्य विद्यालय और खरकी राजकीय मध्य विद्यालय को उच्च विद्यालय में उत्क्रमित करने की मांग को लेकर रविवार को समाजसेवी राजेंद्र मंडल, गाल्होवार पंचायत मुखिया रीतलाल महतो, अधिवक्ता गजाधर महतो, सहायक शिक्षक भेखलाल महतो, शिक्षक खेमनारायण महतो आदि ने शिक्षा मंत्री झारखंड सरकार जगरनाथ महतो जी से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा।

मंत्री से प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि विष्णुगढ़ प्रखंड अंतर्गत राजकीय मध्य विद्यालय गाल्होबार और खरकी राजकीय मध्य विद्यालय सुदूरवर्ती क्षेत्र का सबसे पुराने विद्यालयों में से एक है। विद्यालय पंजी रिकॉर्ड के अनुसार इसकी स्थापना ब्रिटिश काल में 1939 ई. में हुई थी। सम्प्रति इस विद्यालय में 600 नामांकित छात्र-छात्राएं नियुक्त हैं। उच्च प्राथमिक वर्ग 06 वर्ग 08 तक में 350 से भी अधिक विद्यार्थी नामांकित हैं। इस विद्यालय में गाल्होबार के अतिरिक्त कई गांवों खरकी, जोबर, बलकमक्का, सिमरबेडा, टंडवा, तिलैया, डुबका, दोमुहान, केन्दुवाड़ीह आदि गांवो के छात्र-छात्राएं नामांकित हैं। इधर, 15 किलोमीटर दूरी के अंतर्गत एक भी उच्च विद्यालय नहीं है।

इससे विद्यालय से उतीर्ण विद्यार्थियों विशेषकर इन क्षेत्रों की छात्राओं को लंबी दूरी तय कर जाने आने में कई प्रकार की परेशानियों की सामना करना पड़ता है। प्रतिनिधिमंडल ने गाल्होबार तथा खरकी के विद्यालयों को जल्द से जल्द उच्च विद्यालय में उत्क्रमित करने की मांग की है।

RELATED ARTICLES

Most Popular