Friday, September 20, 2024
Google search engine
HomeNewsस्कूल हुआ गुलजार, बच्चे हुए खुशहाल, स्कूलों में लौटी रौनक

स्कूल हुआ गुलजार, बच्चे हुए खुशहाल, स्कूलों में लौटी रौनक

चौपारण: कोरोना की वजह से बंद स्कूलों में एक बार फिर रौनक लौट आयी है. सरकारी स्कूलों के साथ-साथ निजी स्कूलों में भी कक्षाएं शुरू कर दिया गया है। बात चौपारण प्रखण्ड का करे तो 159 सरकारी व 2 मान्यता प्राप्त एवम लगभग 80 निजी विद्यालयों में पहले दिन कोविड 19 नियमों का अनुपालन करते हुए कक्षाएं संचालित किया गया। हालांकि पहले दिन उपस्थिति नहीं के बराबर रहा लेकिन स्कूली बच्चो में उत्सुकता देखने लायक रहा।

मध्य विद्यालय सेलहारा के शिक्षक जनार्दन प्रसाद वर्मा ने बताया कि सरस्वती पूजा की वजह व जानकारी के अभाव में उपस्थित कम रहा और पहले दिन आये बच्चो को कोविड 19 से बचाव के उपायों के बारे में जानकारी देते हुए सभी को मास्क प्रयोग व नियमित साबुन से हाथ धोने का सलाह दिया गया।

उच्च विद्यालय टोईया के प्रभारी प्राचार्य जितेंद्र सिंह ने बताया कि बच्चों को स्कूल में प्रवेश से पहले सबको सेनिटाइज किया गया। कक्षा में कोविड नियमों के अनुरूप बच्चो के बीच दूरी बनाकर बैठाया गया। मध्य विद्यालय सिंहपुर के प्रभारी प्राचार्य कमलेश कुमार कमल ने बताया कि बच्चों के माता पिता का सहमति पत्र लेकर ही स्कूल में प्रवेश करने दिया व शेष बच्चो को आपदा प्रबंधन विभाग के आदेशानुसार अभिभावक से सहमति पत्र साथ लाने का आग्रह किया। इधर निजी विद्यालय संघ के संचालक सुनील कुमार सिंह, नंदू प्रजापति, शंकर दयाल साव, धीरेंद्र यादव आदि ने हर्ष व्यक्त करते हुए राज्य सरकार के निर्णय का स्वागत किया।

RELATED ARTICLES

Most Popular