Friday, September 20, 2024
Google search engine
HomeHindiराणी सती मंदिर में भव्य रूप से संपन्न हुआ मंगल पाठ

राणी सती मंदिर में भव्य रूप से संपन्न हुआ मंगल पाठ

जय दादी की जयकारों से गूंज उठा मंदिर परिसर

हजारीबाग। शहर में भक्ति भाव का माहौल हर तरफ देखने को मिल रहा है तीन दिन पूर्व लोक आस्था का महापर्व छठ पूजा संपन्न हुआ तो वही मंगलवार को आंवला नवमी के शुभ अवसर पर विभिन्न स्थानों पर कई कार्यक्रम आयोजित की गई,इसी कार्यक्रम के बीच शहर के मालवीय मार्ग स्थित राणी सती मंदिर परिसर में बड़े ही धूमधाम के साथ भव्य मंगल पाठ का आयोजन किया गया। मंगल पाठ में कई महिलाएं सम्मिलित हुई। मंगल पाठ करीबन 3 घंटे से अधिक समय तक चला रहा।

मंदिर परिसर जय दादी की जयकारों की गूंज से गूंजता रहा, महिलाओं ने भक्ति भाव के साथ मंगल पाठ को संपन्न किया।मंगल पाठ के दौरान महिलाओं ने राणी सती दादी की अनेकों भजन प्रस्तुत की। कहा जाता है कि राणी सती दादी का जन्म आंवला नवमी के दिन ही हुआ था इसलिए पूरे देश में आंवला नवमी के दिन राणी सती दादी का उत्सव मनाया जाता है।

मौके पर दादी भक्तों ने कहा कि दादी की असीम कृपा और आशीर्वाद से आंवला नवमी पर आयोजित मंगल पाठ ऐतिहासिक रूप से संपन्न हुई आंवला नवमी के दिन 715 वर्ष पूर्व राणी सती दादी का जन्म हुआ था। इसलिए पूरे देश में राणी सती मंदिर में दादी उत्सव बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया जाता है।

RELATED ARTICLES

Most Popular