Monday, October 7, 2024
Google search engine
HomeHindiएक वर्सेटाइल एक्टर के तौर पर लगातार व्यस्त चल रहे हैं अभिनेता...

एक वर्सेटाइल एक्टर के तौर पर लगातार व्यस्त चल रहे हैं अभिनेता पंकज केशरी

कहते हैं कि यदि आपका हौंसला बुलंद हो तो कोई भी मंज़िल मुश्किल नहीं होती । यही लोकोक्ति अभिनेता पंकज केशरी के ऊपर बिल्कुल सटीक बैठती है । अपने अभिनय कौशल से जनजन के बीच एक अलग पहचान बना चुके फिल्म अभिनेता पंकज केशरी आजकल अपनी बेहतरीन अभिनय कौशल के चलते लगातार व्यस्त चल रहे हैं । मुख्य रूप से पटना बिहार के रहने वाले पंकज केशरी एक बेहतरीन अभिनेता के तौर पर आज पूरी फिल्म इंडस्ट्री में डिमांडिंग अभिनेता के तौर पर जाने जाते हैं । पंकज केशरी उन चुनिंदा अभिनेताओं में शामिल हैं जिन्होंने भोजपुरी के अलावा बॉलीवुड, और दक्षिण भारतीय भाषाओं की फिल्मों में भी अभिनय किया है । अपने अभिनय के शुरुआती दौर में पंकज पटना से थियेटर करना शुरू किए थे जिसमें उन्होंने कई बेहतरीन प्ले करने के बाद आगे की पढ़ाई के लिए मायानगरी मुम्बई का रुख किया था । मुम्बई में पढ़ाई के साथ साथ पंकज ने थियेटर में भी अपना आना जाना जारी रखा , और प्रसिद्ध पृथ्वी थियेटर में कई बेहतरीन शो प्रस्तुत किये । पंकज ने इसी थियेटर प्ले के दौरान कई जानी मानी बॉलीवुड हस्तियों से सम्पर्क में आये और फिर वहीं से इनके अभिनय की गाड़ी ने रफ्तार पकड़ लिया ।

https://www.facebook.com/actorpankajkeshari?mibextid=ZbWKwL

अभिनय के शुरुआती दौर में पंकज एक संगीत चैनल में मुख्य टीवी एंकर की भूमिका में सालभर तक काम किए । उसके बाद उन्होंने भोजपुरी फ़िल्म इंडस्ट्री में लगभग 45 फिल्मों में अभिनय किया जिनमे कई फिल्में सुपरहिट भी हुई । उन्होंने मुख्य अभिनेता के रूप में फिल्म विधाता, रंग दे बसंती, परिवार, बकलोल दूल्हा, बाह खिलाड़ी बाह, सहर वाली जान मारेली , तेजाब, त्रिनेत्र, कभी आवे ना जुदाई, मोरा बलमा छैल छबीला, गोला बारूद, जोरू का गुलाम, सांवरिया तोहसे लगी कैसी लगन सहित तमाम भोजपुरी फिल्मों में भी अभिनय से अपना लोहा मनवाया है । पंकज केशरी ने भोजपुरी में इतना काम करने के बाद भी रुके नहीं और इसके बाद उन्होंने दक्षिण भारतीय सिनेमा में भी जमकर हाथ आजमाया और लगभग 17 से अधिक तमिल और तेलुगु फिल्मों में बतौर मुख्य अभिनेता अभिनय करके अपनी कलाकारी से सबके बीच एक खास पहचान बना लिया ।

उनकी कुछ दक्षिण भारतीय फिल्मों में हैं कालीचरण, मोसगल्लाकु, मोसागाड़ू, बम भोलेनाथ, शिवम, व्हेयर इज विद्याबालन, अराकू रोड लॉ, व्हेयर इज द वेंकेट लक्ष्मी, रणरंगम, सिटी मार, गनला गोंडा गणेश,ड्राइवर, रामदु, पोर कुदराई जैसी बड़ी बजट की फिल्मों के अलावा और भी कई फिल्में हैं जिनमे पंकज ने अपनी कलाकारी से लोगों का मन मोहा है । इन फिल्मों के अलावा भी अभी कई बड़ी बजट की फिल्में पंकज की फ्लोर पर भी हैं , कुछ की शूटिंग अभी चल रही हैं तो कुछ पोस्ट प्रोडक्शन के लिए भी चली गई हैं ।

RELATED ARTICLES

Most Popular