Friday, September 20, 2024
Google search engine
HomeHindiहजारीबाग यूथ विंग के द्वारा योग शिविर का हुआ आयोजन!

हजारीबाग यूथ विंग के द्वारा योग शिविर का हुआ आयोजन!

  • बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद, पूर्व सांसद यदुनाथ पांडे सहित कई समाजसेवी हुए सम्मिलित
  • योग से शरीर व मन स्‍वस्‍थ रहता है, योग करना स्वास्थ्य जीवन का आशीर्वाद है- विधायक अंबा प्रसाद
  • स्वस्थ रहना है, डाक्टरों के चक्कर नहीं काटने हैं तो हमें योग अपनाना होगा- पूर्व सांसद यदुनाथ पांडे
  • योग हमारे जीवन का एक महत्वपूर्ण स्थान है- चंद्र प्रकाश जैन
  • सफल कार्यक्रम के लिए बधाई की पात्र है हजारीबाग यूथ विंग- वीरेंद्र गर्ग उर्फ बिट्टू बिहारी

हजारीबाग। जहां एक और पूरे विश्व में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के शुभ अवसर पर विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम आयोजित की गई वही हजारीबाग शहर में सामाजिक एवं धार्मिक कार्यों में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करने वाला हजारीबाग यूथ विंग के द्वारा जैन मंदिर रोड स्थित संस्कार एनक्लेव के सभागार में योग शिविर का आयोजन किया गया। योग शिविर का उद्घाटन बड़कागांव की विधायक अंबा प्रसाद एवं पूर्व सांसद यदुनाथ पांडे एवं हजारीबाग यूथ विंग के संरक्षक चंद्रप्रकाश जैन के द्वारा विधिवत रूप से शिविर का उद्घाटन किया गया।

शिविर में योग प्राचार्य के रूप में मुस्कान योगा डांस एकेडमी की संचालिका मुस्कान राणा एवं समाजसेवी वीरेंद्र गर्ग उर्फ बिट्टू बिहारी शामिल थे। सर्वप्रथम योग प्रारंभ होने से पूर्व आए अतिथियों को हजारीबाग यूथ विंग के संरक्षक चंद्रप्रकाश जैन सहित पदाधिकारियों एवं सदस्यों ने फूलों का गुलदस्ता देकर उनका स्वागत व अभिनंदन किया। योग प्राचार्य के द्वारा योग शिविर में अलोम विलोम, ओम की ध्वनि, जैसे अनेकों प्रकार के योग कराई गई। योग शिविर में विनायक फंडामेंटल रिसर्च एंड एजुकेशन सोसाइटी की 40 विद्यार्थी शामिल थे। साथ में शहर के कई समाजसेवीगण उपस्थित थे। सभी ने एक स्वर से योग को दिन चर्चा में शामिल करने का संकल्प लिया।

मौके पर विधायक अंबा प्रसाद ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि योग से शरीर व मन स्वस्थ रहता है, योग करना स्वास्थ्य जीवन का आशीर्वाद है। सभी को नियमित रूप से योग करना चाहिए। हजारीबाग यूथ विंग सदैव सामाजिक कार्यों में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करती आ रही है टीम के सभी सदस्य बधाई के पात्र हैं।

योग शिविर

मौके पर पूर्व सांसद यदुनाथ पांडे ने कहा कि स्वस्थ रहना है और डाक्टरों के चक्कर नहीं काटने हैं तो हमें योग अपनाना होगा, हर लोगों को अपने दिन चर्चा में योग को शामिल करना चाहिए। हमारे स्वास्थ्य के लिए योग बहुत जरूरी है। मैं तो प्रतिदिन करता हूं आप भी कीजिए।

हजारीबाग यूथ विंग के संरक्षक चंद्र प्रकाश जैन ने कहा कि हजारीबाग यूथ विंग के द्वारा लगातार दूसरी बार योग शिविर का आयोजन किया गया योग शिविर में बड़कागांव की विधायक अंबा प्रसाद, पूर्व सांसद यदुनाथ पांडे सहित कई समाजसेवी सम्मिलित हुए कार्यक्रम बेहद सादगी पूर्वक संपन्न हुआ। आए अतिथियों का हजारीबाग यूथ विंग की ओर से आभार प्रकट करता हूं साथ ही कहा कि योग हमारे जीवन का एक महत्वपूर्ण स्थान है।

वीरेंद्र गर्ग उर्फ बिट्टू बिहारी ने हजारीबाग यूथ विंग के सफल कार्यक्रम के लिए समस्त पदाधिकारियों एवं सदस्यों का आभार जताया कहा कि हर समाजिक कार्यों में यूथ विंग अपनी सहभागिता बढ़-चढ़कर निभाती है।

मौके पर :– सचिव संजय कुमार, उपाध्यक्ष विकास केसरी, कोषाध्यक्ष रितेश खण्डेलवाल, विकास तिवारी, अखिल मारवाड़ी महिला सम्मेलन कि सदस्य गण, अजय छाबड़ा,मुनींद्र शर्मा, मोहम्मद ताजुद्दीन, सूरज कुमार, विनायक फंडामेंटल रिसर्च एंड एजुकेशन सोसाइटी की, केंद्र प्रभारी-नेहा सिंह,समन्वयक प्रियंका देवी,जितेंद्र कुमार पांडेय
अंशु कुमारी,संजरी खातून,गुनगुन कुमारी ,पूनम कुमारी,खुशबू कुमारी,ममता कुमारी,नेहा कुमारी,नीतू कुमारी,दिव्या कुमारी,रानी कुमारी,ममता कुमारी, कविता गोप,कविता कुमारी,नगीना कुमारी,मुस्कान कुमारी, स्वीटी कुमारी,पुजा कुमारी,पूनम कुमारी, कल्याणी,मीना कुमारी,मुस्कान किस्कू,विनीता हांसदा,संगीता कुमारी,सुमन भारती,
निशा कुमारी,सिमरन कश्यप,बबली कुमारी,ज्योति कुमारी सहित कई लोग मौजूद थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular