Friday, September 20, 2024
Google search engine
HomeHindiHazaribagh यूथ विंग ने 'इंटरनेशनल रामनवमी' के शांतिपूर्ण समापन पर दी बधाई!

Hazaribagh यूथ विंग ने ‘इंटरनेशनल रामनवमी’ के शांतिपूर्ण समापन पर दी बधाई!

  • उपायुक्त, पुलिस अधीक्षक सहित समस्त पदाधिकारी एवं रामनवमी महासमिति सहित समस्त राम भक्त बधाई के पात्र हैं
  • उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक के प्रयास से दूसरी बार रामनवमी हुई सफलतापूर्वक संपन्न
  • रामनवमी संपन्न कराने में उपायुक्त, पुलिस अधीक्षक सहित तमाम पदाधिकारियों एवं राम भक्तों को हृदय से आभार-चंद्रप्रकाश जैन
  • यह रामनवमी हर बच्चे बच्चे को याद रहेगा इतनी ऐतिहासिक पूर्वक संपन्न हुई है- लखन खण्डेलवाल

हजारीबाग- जहां एक और पूरे भारतवर्ष में रामनवमी का महापर्व रामनवमी तिथि को ही समापन हो जाता है तो वहीं झारखंड के हजारीबाग जिले में रामनवमी का आगाज दशमी तिथि से प्रारंभ होता है जो एकादशी तिथि की देर रात तक सड़कों पर राम भक्तों का जन सैलाब के साथ अनेकों झांकियों के बीच संपन्न होता है।

हजारीबाग का रामनवमी इंटरनेशनल कहलाता है हजारीबाग का रामनवमी का इतिहास 104 वर्षों पुराना है। 24 घंटों से भव्य झांकी,राम भक्तों का जनसैलाब के बीच शांतिपूर्वक रामनवमी समापन को लेकर हजारीबाग यूथ विंग के पदाधिकारियों एवं सदस्यों ने उपायुक्त, पुलिस अधीक्षक समेत तमाम पदाधिकारियों एवं रामनवमी महासमिति के अध्यक्ष, विभिन्न संगठनों के राम भक्तों का हृदय से आभार प्रकट किया।

हजारीबाग यूथ विंग के संरक्षक चंद्रप्रकाश जैन ने कहा कि हजारीबाग की रामनवमी यूं ही इंटरनेशनल नहीं कहलाती है क्योंकि जहां एक और पूरे भारतवर्ष में रामनवमी समापन हो जाता है तो हमारे हजारीबाग में दशमी तिथि से प्रारंभ एकादशी तिथि के देर रात तक चलता है जिसको ऐतिहासिक रूप से संपन्न कराने के लिए उपायुक्त पुलिस अधीक्षक समेत तमाम पदाधिकारियों,रामनवमी महासमिति सहित विभिन्न संगठनों के राम भक्तों का हजारीबाग यूथ विंग की ओर से हृदय से आभार प्रकट करता हूं।

सभी को शुभकामनाएं देता हूं की आप सभी के नेतृत्व एवं अथक प्रयास में हजारीबाग की रामनवमी ऐतिहासिक पूर्वक संपन्न हुई। साथ ही कहा कि उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक के प्रयास से दूसरे वर्ष भी रामनवमी सफलतापूर्वक संपन्न हुई। साथ ही बताया की यूथ विंग के सदस्यों ने सदर अस्पताल में घायलों के इलाज के लिया तत्पर रहे।

हजारीबाग यूथ विंग के अध्यक्ष लखन खंडेलवाल ने कहा कि वर्ष 2023 की रामनवमी हर बच्चे-बच्चे को याद रहेगा इतनी ऐतिहासिक पूर्वक संपन्न हुई है। साथ ही कहा कि शास्त्र का प्रदर्शन करने के क्रम में चोटिल हुए सभी राम भक्तों के जल्द स्वस्थ होने की प्रभु श्री राम से कामना करता हूं। साथ ही कहा की शहर की तीन प्रशासनिक नारी शक्ति को विशेष रूप से आभार उपायुक्त नैंसी सहाय, डीडीसी प्रेरणा दीक्षित, सहायक नगर आयुक्त शताब्दी मजूमदार।

 

RELATED ARTICLES

Most Popular