Friday, September 20, 2024
Google search engine
HomeHindiपरीक्षा देकर घर लौटा आठवी की छात्र ने फांसी लगाकर की आत्म...

परीक्षा देकर घर लौटा आठवी की छात्र ने फांसी लगाकर की आत्म हत्या

  • परिजनों ने लगाया स्कूल प्रबंधन पर प्रताड़ना का आरोप, प्रबंधन ने आरोप को बताया बेबुनियाद

बरही थाना क्षेत्र अंतर्गत कोनरा पंचायत के शाकरी मोहल्ला निवासी मो रेताज उर्फ छोटी का पुत्र रेहान अशरफ (14 ) ने शनिवार दोपहर को फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतक युवक बरही चकुराटांड़ में संचालित रॉयल आर्किड इंटरनेशनल स्कूल में कक्षा आठवीं का छात्र था। वह स्कूल से आने के बाद अपने घर के छत पर गया और झूला झूलने वाली रस्सी से फांसी लगा लिया।

परिजन तत्काल उसे रस्सी से उतारकर बरही अनुमंडलीय अस्पताल ले आया। जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इस बाबत मृतक के पिता रेताज उर्फ छोटी ने बरही थाना में आवेदन देकर विद्यालय निदेशक अनूप सिंह, शिक्षक शुभाशीष एवम प्रशांत पर मानसिक प्रताड़ना का आरोप लगाया है। बताया की उनके पुत्र की परीक्षा चल रही थी। उसमे मेरे पुत्र पर परीक्षा के दौरान कथित चीटिंग करने का आरोप लगाकर मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जिसके कारण उनका पुत्र रेहान अशरफ छत के ऊपर फांसी लगाकर आत्म हत्या कर लिया।

इधर इस मामले में आरोप को बेबुनियाद एवं मनगढ़ंत बताते हुए प्राचार्य अनूप सिंह ने बताया की रेहान अफरोज सही सलामत अपना घर गया है। उसे किसी भी तरह की कोई मानसिक प्रताड़ना नही दी गई है और न ही उनके विद्यालय में किसी को दिया जाता है। यदि बच्चे में किसी तरह की कमी या अनुशासनहीनता पाई जाती है तो बच्चे के अभिभावक को बुलाकर सूचना दे दिया जाता है। ताकि उनमें सुधार हो। रेहान के मामले में उनके पिता को अन्य अभिभावक के जैसा ही उन्हे भी उनकी कमी बताई गई। आत्म हत्या का और भी कोई कारण हो सकता है। इसे विद्यालय से जोड़ना बिल्कुल गलत है। उनके छात्र द्वारा इस तरह आत्म हत्या की घटना से पूरा विद्यालय परिवार मर्माहत है। समाचार लिखे जाने तक शव को अस्पताल में ही रखा गया था। पोस्टमार्टम नही करने दिया गया था। इधर पुलिस स्कूल पहुंचकर सीसीटीवी जांच कर रही है।

RELATED ARTICLES

Most Popular