Friday, September 20, 2024
Google search engine
HomeHindiबाल दिवस पर बालिकाओं के खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन

बाल दिवस पर बालिकाओं के खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन

विष्णुगढ़: बाल दिवस की पूर्व संध्या पर रविवार को विष्णुगढ़ उच्च विद्यालय के मैदान में बालिकाओं के खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जीएफएफ के तत्वाधान में समाधान संस्था द्वारा आयोजित कराए गए प्रतियोगिता में प्रखंड क्षेत्र के कई गांवों की किशोरियों ने भाग लिया।

खेलकूद प्रतियोगिता के तहत किशोरियों के बीच फुटबॉल मैच, म्यूजिकल चेयर, कबड्डी प्रतियोगिता, शेक रेस समेत कई तरह के खेलों की प्रतियोगिता हुई। आयोजन को लेकर बालिकाओं में काफी उत्साह देखा गया।

संस्था के अध्यक्ष संजीव भट्टाचार्जी ने कहा कि बाल दिवस के अवसर पर बाल विवाह की रोकथाम जागरूकता को लेकर खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है। झारखंड राज्य में बाल विवाह की दर अधिक है। इस पर अंकुश लगाने के लिए बालिकाओं को प्रोत्साहित करना आवश्यक है। इसी कड़ी में गांव की किशोरियों के लिए खेलकूद प्रतियोगिता आयोजित की गई है।

प्रतियोगिता के उपरांत उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले प्रतिभागियों को पारितोषिक देकर सम्मानित किया गया। मौके पर पूर्व जिप सदस्य यशोदा देवी, भेलवारा मुखिया लक्ष्मी कुमारी, चेड़रा उपमुखिया रीना देवी, वार्ड सदस्य किरण देवी, पुरनी देवी, संस्था अध्यक्ष संजीव भट्टाचार्जी, कार्यकारी अध्यक्ष हिल्डा पिंटो, रश्मिलता, जगदीश शर्मा, नीतू कुमारी समेत कई गणमान्य मौजूद थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular