Friday, September 20, 2024
Google search engine
HomeHindiपीएम टीबी मुक्त भारत अभियान के तहत अपेम 20 एवं एसएसएमटी ने...

पीएम टीबी मुक्त भारत अभियान के तहत अपेम 20 एवं एसएसएमटी ने 6 गरीब टीबी मरीजों को लिया गोद

बरही: प्रधानमंत्री टीबी मुक्त भारत अभियान के तहत प्रधानमंत्री ने आह्वान किया है की टीबी मरीजों को सोसायटी की ओर से पोषकीय आहार सपोर्ट दिया जाय। ताकि गरीब टीबी मरीजों की सेहत से सुधार होने में मदद मिले। इस अभियान को बरही में कई सामाजिक संगठन सहयोग कर रहे हैं।

अभियान को सफल बनाने एवम टीबी मरीजों को मदद करने के उद्देश्य से अनुमंडलीय अस्पताल के डी एस डॉ. प्रकाश ज्ञानी खुद सामाजिक कार्यकर्ताओं, सामाजिक संगठनों, जन प्रतिनिधियों समेत सरकारी अधिकारियों से संपर्क कर अभियान की जानकारी दे रहे हैं।

डी एस डॉ. ज्ञानी से प्रभावित होकर अपेम वेलफेयर फाउंडेशन ने 20 गरीब टीबी मरीजों को गोद लेने का निर्णय लिया है। वही शंकुतला शरण मेमोरियल ट्रस्ट ने भी 6 टीबी मरीजों को गोद लेने का निर्णय लिया है। दोनो संगठनों के द्वारा सूची को अंतिम रूप देते हुए अनुमंडलीय अस्पताल को सौप भी दिया है।

अपेम वेलफेयर फाउंडेशन के निदेशक मुकेश कुमार गुप्ता, चीफ एडवाइजर डॉ. अनिल कुमार एवं एस एस मेमोरियल ट्रस्ट की अध्यक्षा डॉ. संगीता चौधरी ने बताया की संगठन की ओर से मरीज को चिन्हित किया गया है।

प्रत्येक माह उन्हे पोषकीय आहार उपलब्ध करा दिया जाएगा। डी एस डॉ. प्रकाश ज्ञानी ने कहा की प्रधानमंत्री जी का यह अभियान जन कल्याणकारी है। पुण्य का काम है। मैने खुद 5 मरीजों को गोद लिया है। सक्षम लोगों को भी गोद लेकर टीबी मरीजों को मदद करनी चाहिए। उन्होंने सोसायटी से अपील किया है की पीएम टीबी मुक्त भारत अभियान से जुड़े और कार्यक्रम को सफल बनाएं।

RELATED ARTICLES

Most Popular