Friday, September 20, 2024
Google search engine
HomeBusinessविष्णुगढ़ प्रखंड के धर्मशाला में दानवीर भामाशाह की जयंती समारोह

विष्णुगढ़ प्रखंड के धर्मशाला में दानवीर भामाशाह की जयंती समारोह

Hazaribagh News: विष्णुगढ़ में तैलिक समाज द्वारा शनिवार को दानवीर भामाशाह की जयंती मनाई गई। करोंज मोड़ स्थित तैलिक धर्मशाला में आयोजित समारोह का उद्घाटन दानवीर भामाशाह के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्जवलित कर किया गया।

जयंती समारोह को संबोधित करते हुए अध्यक्ष पूरन साहू ने कहा कि भामाशाह अपनी दानवीरता के कारण इतिहास में अमर हैं। भामाशाह के सहयोग से ही महाराणा प्रताप ने पुनः सैन्य शक्ति संगठित कर मुगल शासकों को पराजित कर खोए हुए मेवाड़ राज्य प्राप्त किया। वे एक महान दानवीर एवं त्यागी पुरुष थे। उनसे सभी को सीख लेनी चाहिए। आत्मसम्मान और त्याग की भावना ने उन्हें शिखर पर स्थापित कर दिया।

मिश्रीलाल साहू ने समाज के लोगों को दानवीर भामाशाह से प्रेरणा लेकर गरीबों की सेवा में आगे बढ़कर मानवता की सेवा करने की बात कही। वहीं, गुरु प्रसाद साव ने दानवीर भामाशाह को नमन करते हुए कहा कि देश के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर करने वाले सच्चे देशभक्त के आदर्शों को ग्रहण करते हुए उनके पदचिन्हों पर चलने का संकल्प लेना चाहिए।

मौके पर पूरन साहू, मिश्रीलाल साहू, गुरु प्रसाद साव, केदार साव, चमारी साव, रंजीत साव, राजू साव, अशोक कुमार साहू, महावीर साव, विजय साव, प्रेम साव, सीताराम साव, नंदलाल साव, भोला साव, सुरेश साव, दुलारचंद साव, चिंतामन साव, विवेक कुमार समेत कई लोग मौजूद थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular