Friday, September 20, 2024
Google search engine
HomeBusinessशिक्षा मंत्री ने पदाधिकारियों के साथ किया समीक्षात्मक बैठक

शिक्षा मंत्री ने पदाधिकारियों के साथ किया समीक्षात्मक बैठक

Giridih News: झारखंड के शिक्षामंत्री जगरनाथ महतो सोमवार को गिरिडीह पहुंचे और नए परिसदन भवन में शिक्षा और उत्पाद विभाग के पदाधिकारीयों के साथ समीक्षा बैठक की।

बैठक के दौरान उन्होंने ने कहा कि राज्य में गर्मी का प्रकोप लगातार बढ़ रहा है ऐसे में स्कूलों का संचालन करना है या नहीं इस विषय पर समीक्षा कर जल्द निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्राइवेट स्कूल राज्य सरकार के अधीन नही है क्योंकि लोकडाउन के दौरान राज्य सरकार ने कई फैसले लिए मगर प्राइवेट स्कूलों ने सरकार के लिए फैसले को मानने से इन्कार कर दिया।

शिक्षा मंत्रालय ने प्राइवेट स्कूलों को लोकडाउन के दौरान कई शुल्क लेने से मना किया था लेकिन प्राइवेट स्कूलों ने कोई शुल्क नहीं छोड़ा। शिक्षा मंत्रालय जल्द ही प्राइवेट स्कूलों को लेकर फैसला लेगी। उन्होंने यह भी कहा कि पिछले दो सालों से सिलेबस छूटा है जिसे दुबारा पूरा नही किया जा सकता लेकिन नए प्रस्ताव के अनुसार आंगनबाड़ी केंद्रों में अब खेल-खेल के बीच बच्चों को कक्षा एक तक कि पढ़ाई शुरु करने पर विचार किया जा रहा है।

उन्होंने यह भी कहा कि आचार संहिता जिस दिन समाप्त होगा उसके कुछ दिनो बाद राज्य में 26 हजार शिक्षको की बहाली कराई जाएगी। साथ ही 06 हजार शिक्षक के नए पद सृजित किए जायेंगे। बातचीत के क्रम में शिक्षा मंत्री ने कहा कि हेमंत सरकार में सब कुछ बेहतर है, विपक्ष के पास कोई मुद्दा बचा नही है इसलिए हेमंत सरकार को लेकर भ्रम पैदा कर रही है।

गिरिडीह के सदर विधायक पर लोबिन हेंब्रम द्वारा लगाए गए आरोपों को निराधार बताया। उन्होंने कहा कि सदर विधायक सुदीव्य कुमार सोनू ने कभी भी 1932के खतियान को मानने से इन्कार नहीं किया है। बैठक में डीईओ पुष्पा कुजूर, उत्पाद अधीक्षक सुधीर कुमार समेत कई पदाधिकारी मौजूद थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular