Friday, September 20, 2024
Google search engine
HomeLatestजय भाटिया - फ़िटनेस और एक्टिंग के क्षेत्र में उभरता नाम

जय भाटिया – फ़िटनेस और एक्टिंग के क्षेत्र में उभरता नाम

जय भाटिया है एक अभिनेता और फिटनेस इनफ्लुएंसर है । भाटिया ने बडे ब्रांडों के लिए कई सारे टीवी विज्ञापन और प्रिंट शूट किए हैं और साथ साथ श्री अमिताभ बच्चन जी के साथ एक कमर्शियल भी किया है जो कि भाटिया के हाल ही में शुरू हुए अभिनय करियर का मुख्य आकर्षण है।

जय भाटिया ने न्यूयॉर्क के प्रतिष्ठित ली स्ट्रासबर्ग थिएटर एंड फिल्म इंस्टीट्यूट में थिएटर में भी हाथ आजमाया है। बहूप्रशंसित फिल्म ‘अंधाधुन’ के निर्माताओं के साथ ओटीटी प्लेटफॉर्म पर एक वेब शो करने के लिए भी उनकी बातचीत जारी है।

जय कहते है – “वर्ष 2020 के बारे में बात करें तो हमारे दिमाग में केवल एक ही बात आती है कि क्या यह और भी बुरा हो सकता था?, इरफान खान सर और ऋषि कपूर सर जैसे महान कलाकारों की असामयिक मृत्यु और सुशांत सिंह राजपूत की अकल्पनीय मौत से बॉलीवुड बिखर गया है। मेरे जैसे कई लाखों बाहरी लोगों को इन्होने बॉलीवुड स्टार बनने के लिए प्रेरित किया है। यह हिंदी फिल्म उद्योग एवम फिटनेस उद्योग के लिए सबसे अहम समय है परंतु यहां से भी लोगों ने पीछे हटना शुरू कर दिया है।

जय बताते है – “अच्छे स्वास्थ्य को लेकर हर व्यक्ति के मन में यह प्रश्न आता है कि ‘फिट रहना इतना महत्वपूर्ण क्यों हो गया है?’। मैं इसे स्पष्ट रूप एवम सरलता से संबोधित करना चाहूंगा कि फिटनेस का मतलब केवल सिक्स-पैक होना या जिम जाना नहीं है, इसका मतलब है दौड़ना, नाचना या अपने पसंदीदा खेल जैसी गतिविधियों में शामिल होना। गागर में सागर भरें तो, यह आपकी प्रतिरक्षा को बढ़ावा देने और शारीरिक और मानसिक रूप से मजबूत होने का सबसे अच्छा तरीका है। यह अब इसलिए ज्यादा ज़रूरी है क्योंकि हमें पहले से कहीं अधिक प्रतिरक्षा की आवश्यकता है, घर पर भी पसीना बहाने और साफ खाने का यह सबसे अच्छा समय है। स्वच्छ खाने के बारे में एक और भ्रम यह है कि आप अपना पसंदीदा खाना नहीं खा सकते हैं। मैं अक्सर देखता हूं कि लोग तीन दिनों के लिए स्वच्छ भोजन का सेवन करते हैं और फिर छोड़ देते हैं क्योंकि वे खुद को बनाए नहीं रख सकते हैं, और यही वह सबसे ज़रूरी चीज है जहां ज्यादातर लोग अच्छा स्वास्थ्य बनाए रखने में विफल रहते हैं। इसीलिए , संतुलन ही एक स्वस्थ और सुखी जीवन का राज़ है। मेरा सुझाव है कि लोग अपने शारीरिक स्वास्थ्य का ध्यान रखें क्योंकि यह अच्छे मानसिक स्वास्थ्य की नींव रखता है।

जय भाटिया कहते है – लोग उन चीजों के लिए प्रेरणा चाहते हैं जो वे करना चाहते हैं। मेरे लिए, अभिनय से लेकर फिटनेस तक जीवन के कई पहलुओं में मेरे एकमात्र प्रेरक अमिताभ बच्चन जी हैं। मुझे आज भी याद है जब मैंने बच्चन जी को सेट पर देखा था, उनका अनुशासन, उनकी ऊर्जा और इस उम्र में भी उनका उत्साह प्रेरणादायक था। एक युवा व्यक्ति के रूप में, वह मेरी प्रेरणा बने और मुझे पूरा विश्वास है कि वह बहुत स्वस्थ जीवन जीते हैं। हम सभी उस दिन का इंतजार नहीं कर सकते जब सब कुछ सामान्य हो जाए जैसे थिएटर में फिल्में देखना और जिम जाना। हम एक महामारी के दौर से गुजर रहे हैं और हमने बहुत कुछ सीखा है। मुझे विश्वास है कि जल्द ही चीजें सामान्य हो जाएंगी और हम अपने जीवन और स्थान को अपने प्रियजनों के साथ साझा कर सकते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular