Friday, September 20, 2024
Google search engine
HomeNewsघाटघौरेया मध्यम सिंचाई योजना के जीर्णोदार का भूमिपूजन

घाटघौरेया मध्यम सिंचाई योजना के जीर्णोदार का भूमिपूजन

विष्णुगढ़: लंबे समय से जीर्णोदार की बाट जोह रहे प्रखंड के खरना पंचायत अंतर्गत घाटघौरेया मध्यम सिंचाई योजना की आस पूरी हुई। जीर्णोदार कार्य का रविवार को भूमिपूजन किया गया। मांडू विधायक जयप्रकाश भाई पटेल ने शिलापट का अनावरण का जीर्णोदार कार्य की शुरूआत की। कार्य जल संसाधन विभाग अंतर्गत लघु सिंचाई विभाग के द्वारा कराया जाएगा।

इस मौके पर विधायक ने कहा कि घाटघौरेया डैम के पानी से किसानों को सिंचाई की सुविधा प्राप्त होती है। कई दशकों से इसके गहरीकरण का काम नहीं होने से यह धीरे-धीरे संकीर्ण रूप लेता जा रहा था। डैम के जल संग्रहण क्षमता में भी कमी आई थी। क्षेत्र के किसानों की यह लंबे समय से मांग थी कि इसका गहरीकरण हो तो पटवन की सुविधा खेतों को मिलेगी। अब किसानों एवं ग्रामीणों की मांग पूरी हुई।

सुंदरीकरण से डैम का नया स्वरूप शीघ्र सबके सामने होगा। किसान के खेतों में पटवन की भरपूर सुविधा उपलब्ध होगी। मौके पर ग्राम प्रधान रीना देवी, पंसस चुनूलाल सोरेन, केबी मंडल, हीरामन महतो, टेकोचंद महतो, गुरू प्रसाद साव, चेतलाल महतो, गुलाबशंकर महतो, महेन्द्र कुमार महतो, रामचंद्र यादव, विजय साव समेत कई लोग मौजूद थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular