Friday, September 20, 2024
Google search engine
HomeBusinessगेल 2020-21 में अपने डिजिटल अभियानों के ज़रिए 60 मिलियन से अधिक...

गेल 2020-21 में अपने डिजिटल अभियानों के ज़रिए 60 मिलियन से अधिक लोगों तक पहुंचा

नैचुरल गैस एवं उर्जा के अन्य स्वच्छ स्रोतों के बारे में जागरुकता बढ़ाने के लिए गेल (इंडिया) लिमिटेड के डिजिटल अभियानों ने साल 2021 में उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल की है, कंपनी के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स 60 मिलियन से अधिक लोगों तक पहुंच गए हैं और दो मिलियन से अधिक नए फॉलोवर्स इन अभियानों के साथ जु़डे हैं।

गेल विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स जैसे ट्विटर, फेसबुक, लिंक्डइन, यूट्यूब और इंस्टाग्राम पर मौजूद है, जिनके ज़रिए गेल के विभिन्न प्रोजेक्ट्स, इनोवेशन्स, नई तकनीकों, नैचुरल गैस, नव्यकरणीय उर्जा, बायो गैस, हाइड्रोजन के फायदों के बारे में नियमित जानकारी फॉलोवर्स तक पहुंचाई जाती है।

गेल अपने पुरस्कार विजेता अभियान ‘हवा बदलो’ के लिए भी सोशल मीडिया का उपयोग करता है, जो आम जनता को वायु प्रदूषण के खतरनाक प्रभावों एवं इससे लड़ने के तरीकों के बारे में जागरुक बनाता है। यह अभियान विभिन्न कार्यक्रमों, शॉर्ट फिल्मों, वीडियोज़ एवं कॉन्टेस्ट्स के ज़रिए आम लोगों को वायु प्रदूषण के बारे में शिक्षित करता रहा है। इस अभियान के तहत पेश की गई शॉर्ट फिल्मों एवं वीडियोज़ को अन्य देशों में भी खूब पसंद किया गया है।

अपने फॉलोवर्स के साथ जुड़ने के लिए गेल ने कई डिजिटल अभियान चलाए हैं:

#Green Ride एक पहल स्वच्छ हवा की ओर- दिसम्बर 2021 में गेल ने फिटनैस आइकन मिलिंद सोमन के साथ साझेदारी की, जिन्होंने साइकल के ज़रिए मुंबई से दिल्ली तक 1400 किलोमीटर की दूरी तय की। परिवहन के इस हरित साधन का उपयोग कर उन्होंने आम जनता को वायु प्रदूषण के हानिकारक प्रभावों के बारे में जागरुक बनाया।

#School Warriors 2.0 गेल (इंडिया) लिमिटेड ने छात्रों, स्कूली समुदायों, अभिभावकों एवं अध्यापकों को वाय प्रदूषण के हानिकारक प्रभावों के बारे में जागरुक बनाने के लिए स्कूल वॉरियर्स कॉन्टेस्ट के दूसरे संस्करण का लॉन्च किया। वर्तमान में इन सभी लोगों के स्वास्थ्य को बढ़ते वायु प्रदूषण के कारण नुकसान हो रहा है।

#TheEarthWeShare गेल (इंडिया) लिमिटेड ने युवाओं एवं पर्यावरण संरक्षकों के साथ जुड़ने के लिए पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया, इसके माध्यम से पर्यावरण एवं जैव-विविधता के महत्व पर जागरुकता बढ़ाने का प्रयास किया गया।

#EnergizingLowCarbonFuel कार्बन फुटप्रिन्ट को कम करने के लिए स्वच्छ उर्जा के विकल्पों को अपनाने पर ज़ोर दिया गया।

#SpreadingEnergyofHappiness-  इस अभियान ने बताया कि कैसे स्वच्छ एवं प्रभावी नैचुरल गैस उद्योग जगत में काम करने वाले कर्मचारियों और गृहिणियों के जीवन को बेहतर बना सकती है, साथ ही यह परिवहन का भी स्वच्छ एवं किफ़ायती साधन है।

 #StrongerTogether-इस अभियान ने एक बेहतर भविष्य के निर्माण के लिए एक जुट होकर महामारी से लड़ने में मदद की है।

इन डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म्स का उपयोग एम्प्लॉयी एंगेजमेन्ट प्रयासों के लिए भी किया गया है जैसे #HumKadam, #HainTaiyarHum& #RukJaanaNahin । इन अभियानों ने कोविड-19 महामारी क दौरान गेल कर्मचारियों की दृढ़ता का प्रदर्शन किया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular