Friday, September 20, 2024
Google search engine
HomeBusinessएसडीओ के नेतृत्व में छापेमारी में कई मेडिकल दुकान सील, एक को...

एसडीओ के नेतृत्व में छापेमारी में कई मेडिकल दुकान सील, एक को भेजा जेल

चंदवारा थाना क्षेत्र के ढाब थाम में शनिवार देर शाम को अनुमंडल पदाधिकारी मनीष कुमार के नेतृत्व में एक टीम द्वारा मेडिकल दुकानों में छापेमारी की गई। इस दौरान ढाब थाम गांव के एक मेडिकल दुकान में जांच टीम द्वारा दुकान संचालक से लाइसेंस के अलावे प्रैक्टिस किए जाने के संबंध में कागजात प्रस्तुत करने को कहा गया। परन्तु दुकान संचालक द्वारा कागजात प्रस्तुत नही किया गया। जांच में दुकान से प्रतिबंधित दवा भी पाया गया। जिसे लेकर दुकान को सील कर दिया गया।

छापेमारी को लेकर औषधि निरीक्षक अर्चना खलको ने चंदवारा थाना में आवेदन देकर मामला दर्ज करवाया है। दिए गए आवेदन में कहा गया है कि शनिवार को अनुमंडल पदाधिकारी के टेलीफोनिक सूचना पर एक टीम ढाब थाम पहुंची जहां शशि भूषण कुमार द्वारा संचालित मेडिकल दुकान की जाँच की गई। शशि भूषण कुमार के द्वारा अपने आप को चिकित्सक बता कर अवैध रूप से क्लीनिक व दवा दुकान का संचालन किया जाता था।

जाँच के क्रम में सैंपल की दवा और नॉट फ़ॉर सेल की दवाएं पाई गई। जो औषधि एवं अंगराज अधिनियम 1940 व 1945 की धारा 22सी, 22सीसी (9), 65(18) का उल्लंघन है। उक्त धाराओं के अंतर्गत डीआई द्वारा अलग से अभियोजन चलाते हुए प्रतिवेदन समर्पित किया जाएगा। बताया जाता है कि छापेमारी के दौरान राजकुमार दास साकिन ढाब के द्वारा सरकारी काम मे बाधा डालने की नीयत से जाँच टीम के साथ बदसलूकी व जानलेवा हमला भी किया गया। छापेमारी अभियान में अनुमंडल पदाधिकारी मनीष कुमार, अंचलाधिकारी रामरतन वर्णवाल, थाना प्रभारी अनिल सिंह, औषधि निरीक्षक अर्चना खलखो आदि शामिल थे। वहीं इस मामले में दुकान संचालक शशिभूषण कुमार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। शशिभूषण कुमार पर चंदवारा थाना में विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया और उन्हें जेल भेज दिया गया।

RELATED ARTICLES

Most Popular