Friday, September 20, 2024
Google search engine
HomeLifestyleनम आंखों से किया मां सरस्वती की मूर्ति का विसर्जन

नम आंखों से किया मां सरस्वती की मूर्ति का विसर्जन

बिरनी प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय टाटो गांव में विद्या की देवी माँ सरस्वती पूजा हावन के साथ सरस्वती की प्रतिमा सोमवार को गाजे-बाजे के साथ टाटो तालाबों में विसर्जित की गई. इस पूजा के पूजा प्रभारी कृष्णा कुमार, कोषाअध्यक्ष अजित वर्मा, सचिव व डायरेक्टर महेंद्र प्रसाद और ग्रामीणों की अहम भूमिका रही.

पूजा-अर्चना के साथ ही मां सरस्वती दरबार में भंडरा प्रोग्राम रखा गया जिसमे ग्रामीण ने बढ़ चढ़ कर हिसा लिया. प्रतिमा जुलूस के साथ विसर्जन के लिए भक्ति मय में झूमते-झूमते,नाचते-गाते युवकों की टोली से गांवो में एक मेला सा दृश्य बन गया. युवकों की टोली विसर्जन जुलूस के साथ तालाबों पर पहुंचा, जहां नम आंखों से मां सरस्वती की प्रतिमा विसर्जित की गई. नवयुवकों ने जम कर नारेबाजी करते हुए साल भर में आती है विद्या देकर जाती है, सरस्वती माता विद्या दाता, के जयकारे लगाते हुए मां शारदे की प्रतिमा का विसर्जन स्थानीय टाटो तालाब में किया.

बिरनी में कई जगहों में किया गया विसर्जन

बिरनी प्रखंड अंतर्गत पहरियाडीह गांव में पूरे धूमधाम से माँ सरस्वती प्रतिमा विसर्जन किया गया. जानकारी के मुताबिक बता दे की इस गांव में 10 वर्षो से माँ सरस्वती की पूजा की जा रही है. रविवार को सरस्वती माँ को पूरे पहरियाडीह गांव में लोगो को अंतिम दर्शन करवाया. वही पूरे गाजे-बाजे के साथ पूरे रंग गुलाल को लगते हुए, वही इस मौके पर उपस्थित कमेटी के लोग रहे, जिससे शांति माहौल में इस कार्यक्रम को मनाया गया.

RELATED ARTICLES

Most Popular