Friday, September 20, 2024
Google search engine
HomeNewsटॉल प्रबंधन के खिलाफ टॉल कर्मियो ने खोला मोर्चा, पूर्व विधायक को...

टॉल प्रबंधन के खिलाफ टॉल कर्मियो ने खोला मोर्चा, पूर्व विधायक को समस्याओं से कराया अवगत, मानदेय व भोजन कटौती का आरोप

टॉल कर्मियों को भड़काया जा रहा है, उनके मानदेय में नही की गई है कटौती, पिछला मानदेय स्लिप नही दिखा रहे हैं टॉल कर्मी: टॉल प्रबंधक

रसोइया धमना टॉल कर्मियों ने टॉल प्रबंधन के खिलाफ मोर्चा खोल कर आंदोलन का रुख तैयार किया है। उनका आरोप है कि टॉल संचालक पथ इंडिया लिमिटेड, इंदौर मध्यप्रदेश ने जब से टॉल संचालन अपने हाथों में लिया है तब से कर्मचारियों का भयादोहन किया जा रहा है। उनके मानदेय एवं भोजन में कटौती की जा रही है। इसी मामले को लेकर टॉल प्रबंधन के खिलाफ टॉल कर्मियों ने बैठक की । इस बैठक में पूर्व विधायक मनोज कुमार यादव भी शामिल हुए।

टॉल संघ के अध्यक्ष संजय सिन्हा व सचिव संदीप राणा के अगुवाई में बरही के पूर्व विधायक मनोज कुमार यादव से मिलकर अपनी समस्या सुनाई। टोलकर्मियों में बताया कि टॉल प्रबंधन मानदेय में कटौती के साथ भोजन में कटौती कर रहा है साथ ही कर्मचारियो को नौकरी से निकालने का भय दिखाकर कर्मियों संग दुर्व्यहार करता है।

टॉल कर्मियों ने कहा कि पूर्व की संचालन कंपनी द्वारा दिये जा रहे मानदेय व सुविधाओ को नए कंपनी बहाल करें। टॉल कर्मियों को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक मनोज कुमार यादव ने कहा कि टॉल कर्मियों का हक व अधिकार जरूर मिलेगा। पूर्व विधायक ने टॉल प्रबंधन से टॉल कर्मियों की मांगे माने जाने व मानदेय में कटौती नही करने को लेकर चेताया है कहा टॉल कर्मियों के साथ दुर्व्यहार की सूचना मिला तो प्रबंधन के खिलाफ होगा आंदोलन।

आरोप मनगढ़ंत एवं बेबुनियाद : पीके कौशिक

हालांकि टॉल कर्मियों के द्वारा लगाए आरोप को टॉल प्रबंधन ने मनगढ़ंत एवं निराधार बताया है । टॉल प्रबंधक पी के कौशिक ने बताया कि टॉल कर्मियों को कंपनी के नियमानुसार ही मानदेय भुगतान कर रही है। किसी का कोई मानदेय में कटौती नही की गई है। आरोप लगाने वाले टॉल कर्मियों से पिछले तीन माह का मानदेय पेस्लिप की मांग की गई है। लेकिन कोई पे स्लीप नही दिखा रहे हैं। जब तक पे स्लिप नही दिखाएंगे, तबतक कैसे पता चलेगा कि उनके मानदेय में कटौती की गई है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग टॉल कर्मियों को भड़काकर टॉल संचालन में बाधा उतपन्न करना चाह रहे है। जो तर्क संगत नही है। टॉल प्रबंधन टॉल कर्मियों की जायज मांगों को मानने के लिए तैयार है। लेकिन झूठा आरोप लगाकर प्रबंधन को परेशान करना उचित नही है। मौके पर अमित सिन्हा, अमित सिंह अभिषेक कुमार शर्मा ओमप्रकाश विश्वकर्मा, आनंद सागर सिंह, चंद्र देव ठाकुर, संजीत कुमार, सतीश कुमार, ललन पांडेय, तस्लीम अंसारी, गोविंद यादव, सुजय पासवान, पंकज रजक, मुन्ना रविदास, रामचंद्र साव, पंकज सिन्हा, अमर सिन्हा, साकिब अंसारी, सचिन शर्मा, कंचन, वीरेंद्र, पिंटू, रमेश, धर्मेंद्र, चंदन, विनय, शाहरुख, सूरज, विजय राम, विरेंद्र साहू, दीपक माली मनजीत सहित अन्य मौजूद थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular