Friday, September 20, 2024
Google search engine
HomeNewsNTPC में मनाया गणतंत्र दिवस, लोगों ने तिरंगे को किया सलाम

NTPC में मनाया गणतंत्र दिवस, लोगों ने तिरंगे को किया सलाम

बड़कागांव: NTPC पकरी बरवाडीह परियोजना में देश के 73वें गणतन्त्र दिवस पर परियोजना के कार्यकारी निदेशक एम.वी.आर.रेड्डी ने तिरंगा फहराया। इस अवसर पर राष्ट्रीय एकता के प्रतीक के रूप में गुब्बारे छोड़े गए। श्री रेड्डी ने देश को गुलामी की जंजीरों से मुक्त कराने वाले शहीदों एवं भारत के संविधान के निर्माता बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के योगदान को याद किया। इस अवसर पर श्री रेड्डी ने विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कार वितरण भी किया। इन पुरस्कारों में कोविड महामारी से लड़ने वाले योद्धाओं को भी सम्मानित किया गया।

पकरी बरवाडीह परियोजना की उपलब्धियों का जिक्र करते हुये उन्होने कहा कि “भारत विविधता में एकता वाला देश है। हमारी परियोजना न केवल कोयला खनन और कोयला ढुलाई के कई क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर रही है बल्कि, राज्य और राष्ट्र के पूरे बिजली मानचित्र में एक सकारात्मक छवि भी बनाई है। उन्होने परियोजना को लगातार जीवंत और व्यस्त बनाने के लिए सभी ग्रामीणों, स्थानीय प्रशासन, कर्मचारियों एवं विभागाध्यक्षों को बधाई एवं धन्यवाद दिया।

श्री रेड्डी ने सभी कर्मचारियों से एक टीम के रूप में सुरक्षा के साथ काम करने और विभिन्न क्षेत्रों में परियोजना की उपलब्धियों को नित नए आयाम रचने के लिए प्रेरित किया। उन्होने इस बात पर संतोष व्यक्त किया कि हमारी परियोजना ने कोविड महामारी की इस मुश्किल घड़ी में भी कई चुनौतियों को झेला और विभिन्न कार्यक्षेत्रों में कुशलता का प्रदर्शन करते हुये एनटीपीसी की विभिन्न परियोजनाओं को कोयले की लगातार आपूर्ति में कोई कमी नहीं आने दी।

परियोजना के कोयले की ढुलाई के लिए एनजीटी के दिशा निर्देशों के अनुपालन में कंवेयर बेल्ट सिस्टम के निर्माण का कार्य प्रगति पर है और जल्द ही इसके माध्यम से कोयला ढुलाई का काम आरंभ कर दिया जाएगा। परियोजना के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ साथ एसआईएसएफ़ के जवानों को उनके संबन्धित क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए परियोजना प्रमुख द्वारा पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

परियोजना की सुरक्षा में तैनात डीजीआर के जवान राष्ट्रपति द्वारा शौर्य चक्र से सम्मानित सेवानिवृत्त लाइंस नायक कर्मदेव उरांव को श्री रेड्डी ने शॉल ओढ़ाकर एवं पुरस्कार देकर सम्मानित किया। बताते चलें कि उन्होने अदम्य साहस का परिचय देते हुये घाटी में चार आतंकवादियों को मार गिराया था। जिसके कारण कर्म देव ने अपने साथियों और चौकी को सुरक्षित रखने में कामयाब हुए थे।अपने सम्बोधन के पश्चात श्री रेडी ने परियोजना की आंतरिक त्रैमासिक पत्रिका ‘खनन संवाद’ का विमोचन किया । पत्रिका में परियोजना की गतिविधियों को दर्शाया गया है। मौके पर जागृति महिला संघ एनटीपीसी की अध्यक्षा पद्मावती मुथ्याला, महाप्रबंधक नीरज जलोटा, मानव संसाधन अपर महाप्रबंधक अमित अस्थाना के अलावा कई वरिष्ठ एनटीपीसी अधिकारी उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular