Friday, September 20, 2024
Google search engine
HomeBusinessअब टाटा समूह की एयर इंडिया, सबसे पहले देरी पर अंकुश लगाएगी...

अब टाटा समूह की एयर इंडिया, सबसे पहले देरी पर अंकुश लगाएगी और समय पर भरेगी उड़ान 

अंततः एयर इंडिया को टाटा समूह (एयर इंडिया को टाटा समूह को सौंप दिया गया) को सौंप दिया गया। इसके साथ ही एयर इंडिया के विनिवेश की प्रक्रिया पूरी हो गई। दीपम के सचिव तुहीन कांत पांडेय ने कहा कि एयर इंडिया में सरकार की पूरी हिस्सेदारी टाटा संस की अनुषंगी टेल्स प्राइवेट लिमिटेड (टाटा समूह) को हस्तांतरित कर दी गई है। अब से Air India के नए मालिक Tata Group हैं। इस मौके पर टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने कहा कि यह प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. हम एयर इंडिया की वापसी से बहुत खुश हैं। अब हमारी कोशिश इस एयरलाइन को वर्ल्ड क्लास बनाने की है। एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, महाराजा के सत्ता में आते ही टाटा ग्रुप एयर इंडिया के दिवंगत लतीफी के दाग को धोने वाला पहला व्यक्ति होगा। टाटा समूह का पहला प्रयास यह होगा कि एयर इंडिया की उड़ान समय पर संचालित हो।

 

इसके अलावा और भी कई बदलावों पर विचार किया जा रहा है। इसमें बैठने की व्यवस्था के साथ केबिन क्रू का ड्रेस कोड बदलना भी शामिल है। टाटा समूह का कारोबार भी होटल उद्योग में है। ऐसे में एयर इंडिया के यात्रियों को भी अच्छी क्वालिटी का खाना मिलेगा.

एयर इंडिया के एक अधिकारी के मुताबिक, अब रतन टाटा का वॉयस रिकॉर्ड एयर इंडिया की सभी फ्लाइट्स में बजाया जाएगा। आपको बता दें कि अक्टूबर 2021 में टाटा ग्रुप ने एयर इंडिया में 18000 करोड़ में 100 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी थी। यह बोली टाटा संस की अनुषंगी कंपनी टेल्स प्राइवेट लिमिटेड ने लगाई थी।

RELATED ARTICLES

Most Popular